Thappad review: समाज की सोच पर जड़ती एक करारा “thappad”

अगर आपने अभी तक सिनेमा में जाके Thappad नहीं देखी है तो ज़रूर देखे वरना आप एक अच्छी फिल्म देखने से चूक जाएंगे. और मेरा मानना है की आप अपने साथ अपने partner या family को भी ज़रूर ले जाए. हा माना आप अकेले भी देख सकते है but ऐसा कहने का एक बहुत strong reason है जो हमारे thappad review से पता लग जाएगा.

अपने partner को थप्पड़ मारना क्या एक normal बात हैं? क्या हुआ अगर उसने एक थप्पड़ मार दिया तो? शादी में ये सब होते रहता है. औरतों को सहना आना चाइए. sorry ना गलती से हो गया अब माफ करदो अब नहीं होगा. इन्हीं सवालों और छोटी सोच पर तंज कस्ती है Anubhav Sinha की thappad.

Thappad story/ कहानी

Amrita एक आम housewife हैं. जो रोज़ सुबह जल्दी उठकर अपने husband के लिए नाश्ता तैयार करती है. और सास की तबीयत का भी अच्छे से खयाल रखती है. उसके भी आम औरत की तरह शादी से पहले बहुत dreams थे. But शादी के बाद घर संभालने के चक्कर में वो अपने सब सपनों को पीछे छोड़ देती है. अमृता का husband Vikram London में एक job चाहता है जिसके के लिए खूब मेहनत करता है. और उसे London में job मिल भी जाती है. इसी खुशी में वो एक छोटी से party रखता है. पर office से किसी का call आता है और वो थोड़ा परेशान हो जाता है. सब उसे calm करते है खासकर की अमृता but गुस्से में वो उसे एक थप्पड़ मार देता हैं.

और यही थप्पड़ पूरी कहानी को पलट देता है. अमृता का दिल पूरी तरीके से टूट जाता है. क्यूंकि वो हर दिन इतनी मेहनत करती है. अपने ससुराल में सबका खयाल रखती हैं और बस बदले में उसे respect चाइए थी. अमृता विक्रम को छोड़ कर अपने मम्मी पापा के पास रहने आ जाती है. बाकी घरवाले उसके फैसले से नाखुश है. यहां तक की उसकी मम्मी भी. वो उसे adjust करने को कहती है. पर वो अपने कदम बिल्कुल भी पीछे नहीं करती है. इसमें उसके पापा उसका खूब सपोर्ट करते है.

Thappad review:-

Acting

तापसी पन्नू इस तरह से अपने हर character में घुसती है की हम उनकी पिछले performace को भूलकर उनके नए character में रम जाते है. Taapsee ने amrita के रूप में अपनी सारी जान लगादी. चाहे वो एक नॉर्मल सी हाउसवाइफ हो या अपने हक के लिए लड़नी वाली अमृता हो.

On the other hand Pavail ने अपने किरदार को पूरी तरीके से जिया है. Thaapad में उनके कई shades हैं और उन्होंने सबके साथ न्याय किया है. कुमुद मिश्रा तापसी के father के character में हैं. और अपने रोल में काफी फिट बैठे है. उनके और Taapsee के बीच के scenes काफी intense है और दिल चुरा ले जाते है. Ratna Patak, Tanvi azmi और dia Mirza का काम भी तारीफ के काबिल है.

Also read:Here is some unknown facts abouts Taapsee pannu you might be not aware about.

Direction

Thappad को केवल Amrita की कहानी नहीं दिखाया है. बल्कि उसके साथ साथ कई और कहानियां चलती है. जैसे उसकी काम वाली बाई जिसका पति उसे कहता है की अब पत्नी को मारने के लिए भी licence लेना पड़ेगा क्या. Apart from this उसके भाई की gf और उसकी सासु मा जिन्होंने ऐसी छोटी छोटी बातों को ignore कर रखा है. ये इन्हीं सब की कहानी को लेकर के आगे बढ़ती है. ये केवल domestic violence की बात नहीं कहती बल्कि एक औरत की respect की कहानी कहती है. डायरेक्टर ने काफी अच्छे से अपना मुद्दा उठाया है और कहीं भी मुद्दे को भटकने नहीं दिया. Film में केवल एक ही गाना है जो एक काफी अच्छी बात है. इसके गाने एक टुकड़ा धूप की lyrics दिल छूने वाली है

Thappad के dialouge काफी दमदार है जो हमारे दिमाग में कई सवाल पैदा कर जाता है. और हमे एहसास करा देते है कुछ ऐसी बात का जिसको अपन ने अभी तक ignore कर रखा है. पर अगर देखा जाए तो वी काफी बड़ी बाते थी. Start से लेके end तक ये movie हमे बांध के रखती है. audience इससे एक कनेक्शन feel करने लग जाएगी.

लोग थप्पड़ जैसी चीज को छोटी और नॉर्मल बात मानते है उनके चेहरे पर एक ज़ोरदार तमाच है “Thappad”.जो

Worth to watch or not/ देखे या नहीं?

मुझे personally लगता हैं की आप सब को ये movie ज़रूर देखनी चाहिए. हिंदी industry में ऐसी थोड़ी बहुत ही films बनती है जो entertainment के इतर हमे ज़िन्दगी की सच्चाई दिखाती है. और हमे ऐसी movies को देखने का कोई भी मोका नहीं छोड़ना चाहिए.

A special message from Taapsee pannu to all the audiences:-

Also read:- Subh mangal zyada savdhaan का रिव्यू पढ़े सिर्फ हिंदी में.

Thappad review:- 4/5

Director:- Anubhav Sinha

Actors:-

Taapsee pannu as Amrita

Pavail gulati as Vikram (Amrita’s husband)

Recommended:- Everyone was trying to calm pavail gulati in slap scene with taapsee. click to read out full Story.

Ratna pathak

Tanvi azmi

Dia mirza

उम्मीद करते है आपको हमारा thappad review पसंद आया होगा. आपके thoughts हमे comment box में जरूर बताएं.

Sharing is caring

Yashasvi dixit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top
Subscribe us by providing your email address. So that we can notify you when we have new stuff!