Shubh mangal zyada savdhaan: छा गई आयुष्मान, जीतू की जोड़ी

यूं तो homosexuality जैसे मुद्दे पर Bollywood में कई films बनी है. उनमें से कुछ है; Dostana, kapoor and sons and recently “Ek ladki ko dekha to esa laga”. इन सब movies का Topic एक होते हुए भी सबका कहने का तरीका अलग था. कल release हुई shubh mangal zyada Savdhaan भी homosexuality जैसे topic पर ही based है. But तरीका अलग है.

Even though government ने ऐसे relations को legal भी कर दिया है. But still, ये society इस चीज़ को accept करने से कतरा रही है.

तो आइए जानते है आखिर क्या है ऐसा खास इसमें. और किस हद तक ये movie audience के जेहन में घर करेगी.

shubh mangal zyada savdhaan story/ कहानी

Kartik और Aman एक दूसरे से प्यार करते है. और ये समाज ऐसे रिश्ते को पाप की तरह मानता है. That’s why Aman अपने परिवार के सामने अपने प्यार के बारे में बताने से डर रहा है. पर जब एक दिन Aman kartik को अपनी cousin की शादी में साथ ले आता है. और दोनों सबके सामने एक दूसरे को kiss कर देते है. तो उनकी सच्चाई पूरे घर वालो के सामने आ जाती है. And पूरा परिवार shock में चले जाता है. और इसको सब एक बीमारी की तरह मानने लगते है. और यही नहीं Aman के चाचा- चाची तो उसकी मम्मी को इस बीमारी का इलाज तक बता ढालते है.

And then, जंग शुरू होती है परिवार वालो को मानने की. दोनों के परिवार वाले उनके प्यार को समझने को ही तैयार नहीं होते है. Because अभी तक वो सब उनके प्यार को एक गलत फेमी का नाम दे रहे है. तो क्या ये दोनों अपने परिवार को मना पाते है या नहीं? यही है इस फिल्म की पूरी कहानी.

Acting

Ayushmann अपनी audience के लिए हर बार नया surprise लेकर आते हैं. और इस बार उन्होंने फिर से कुछ हटके चुना है. और अपनी एक्टिंग से impress किया है. उनके चेहरे पे full confidence दिख रहा है. और देख के पता लग रहा कि उन्होंने इस character में घुसने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

Jeetu ने अपनी अदाकारी से सबका मन मोह लिया है. However, कई scenes में उनका confidence lose होता हुआ दिख रहा है. पर फिर से जीतू अपनी रफ्तार पकड़ लेते है.

Neena Gupta and Gajraj की जोड़ी हम सबने “Badahi ho” में काफी पसंद की थी. और इस movie में भी दोनों की जोड़ी जम गई है. पर इनसे भी ज़्यादा कमाल लगे है चाचा और चाची यानी की Manurishi chadda and Sunita rajwar. जो neena and Gajraj पर कई बार भारी भी पड़े है.

Supporting cast में maanvi gaagro, Pankhury awasthy and Neeraj singh का काम भी अच्छा है.

Shubh mangal zyada Savdhaan direction

डायरेक्टर ने बड़े सहज तरीके से एक गम्भीर मुद्दे को उठाया है. Film का एक special message है की प्यार तो प्यार होता है. चाहे वो लड़के को लड़की से हो, लड़की को लड़की से हो या लड़के को लड़के से. Ayushman की फिल्मों की खास बात ये होती है की वो ऐसी फिल्म चुनते है जिसमे कॉमेडी के साथ एक स्पेशल message भी छुपा हो. और इस बार भी उन्होंने ऐसी ही movie उठाई है जिससे दर्शक bor भी ना हो और एक mesaage भी उन तक पहुंच जाए.

Also read:- Click here to read review of bhoot: part one the haunted ship review in hindi

डायरेक्टर ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है पर कई जगह कॉमेडी रास नही आपाती. फिल्म का फर्स्ट हाफ काफी strong है. अगर बात करे climax की तो वो ज़्यादा असरदार नहीं बन पाया.

Worth to watch or not/ देखें या नहीं?

Powerful content को king मानने वालो को ये जरूर पसंद आएगी. और साथ में उनको भी एक अच्छा मौका देगी जो entertainment के लिए फिल्म देखते है. क्यूंकि उनको इसके साथ एक स्पेशल message भी मिल जाएगा. आप अपने परिवार के साथ में ये फिल्म आराम से देख सकते है. क्या पता शायद उससे किसी की सोच में ही बदलाव आजाए.

Shubh mangal zyada savdhaan review: 3/5

Director:- Hitesh kewaliya

Actors:-

Ayushmann khurranna as Kartik Singh

Jeetendra tripathi as Aman tripathi

Gajraj Rao as Shankar tripathi (aman’s father)

Neena Gupta as sunaina tripathi (aman’s mother)

manurishi chadda as chaman tripathi

sunita rajwar as champa tripathi

Recommended:- Nawazuddin Siddiqui’s ex-girlfriend Sunita Rajwar writes she did not leave him because he was poor but because of his..

उम्मीद करते है आपको हमारा review जरूर पसंद आया होगा. आप अपने thoughts हमे comment box में जरूर बताएं.

Sharing is caring

Yashasvi dixit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top
Subscribe us by providing your email address. So that we can notify you when we have new stuff!