Panga movie review: हर औरत की कहानी कहती “panga”

एक औरत अपने परिवार का हमेशा खयाल रहती है। और अपने husband और बच्चो को ही अपनी दुनिया और खुशी मानती है. पर इस बीच उसकी खुद की खुशियां कहीं खो जाती है. परिवार की ख्वाहिशें पूरी करते करते वो अपनी ख्वाहिशे भुला देती है. Panga भी इन्हीं औरतों की कहानी है. Panga movie में वो सारे जज्बात है जो एक शादी शुदा औरत के होते है. वो औरत जो शादी के बाद अपने सारे सपने भुला चुकी है.

Also read:-read Street dancer 3 honest review in hindi.

Panga movie story/कहानी

Jaya कभी कब्बड़ी player हुआ करती थी. But उसने शादी के बाद अपनी family संभालने के लिए खेलना छोड़ दिया था. कबड्डी player होने के कारण उसको एक सरकारी जॉब मिलती है. वो अपनी इस छोटी सी दुनिया में खुश भी है. Because उसके husband और बेटा दोनों Jaya को प्यार और respect देते हैं.

Panga movie

एक दिन उसका बेटा अचानक से उनसे ज़िद करने लगता है कि मम्मी को फिर से कबड्डी खिलवाना चाइए. पहले तो Jaya खेलने का दिखावा करती है. पर इसी बीच जया को कबड्डी खेलने का जज्बा जाग पड़ता हैं. पर 30 की उम्र में ये शुरू करना आसान नहीं था. But फिर भी वो डटी रहती है. And निकल पड़ती है अपना सपना पूरा करने के लिए. इसमें उसका सब पूरे दिल से साथ भी देते है। और उसका हौसला बनाए रखते है।

Acting

Panga movie

Kangana ऐसी अभिनेत्री है जिनकी acting हर फिल्म में बेहतर से बेहतर होते जा रही है. हर बार वो एक नया surprise दर्शकों के सामने खोलती है. तो चाहे बात उनकी movie queen की हो या Tannu weds Manny returns की. और अब panga movie में भी उन्होंने अपनी एक्टिंग का जादू दिखा दिया. Kangana ने हर एक भावना को पूरी शिद्दत के साथ पर्दे पर जिया है.

Jassie gill ने भी पूरे dedication से एक supportive husband का role play किया हैं। Neena gupta और Richa chadda का ज़्यादा role नहीं है. पर दोनों ही अपनी presence से दर्शकों को लुभाने में कामयाब हुई है. सबसे बड़ा धमाका तो फिल्म के छोटे बम ने किया है, यानी yagya bhasin ने. उसने हर एक scene में अपनी जान झोंक दी है. और अपनी मासूमियत से दर्शकों का दिल जीत लिया.

Panga movie direction

Panga movie

Ashwiny ने bareli ki barfi और neel batte sannata जैसी simple but powerful movies बनाई है. और इस बार भी उन्होंने panga movie से अपनी छाप छोड़ी है. इन्होने इतनी खूबसूरती से एक औरत के pain, compromises and daily struggles को picturise किया है. जिससे हर एक औरत connect हो पाएगी. और मानना ही पड़ेगा की ये काबिले तारीफ है. उन्होंने ये साबित कर दिया है की बिन मिर्च मसाले वाली movies भी अच्छी हो सकती है.

Worth to watch or not/ देखे या नहीं?

इस movie को नहीं देखने का तो एक भी कारण नहीं है. तो जाइए अपनी mother, grandmothers के साथ theatre में, और जल्दी से इस movie को देखे.

Panga movie review: 3/5

Director: Ashwiney ayyar Tiwari

Actors:-

Recommended:kangana ranaut is officially the mad queen of bollywood.

Kangana Ranaut as jaya

Jassie gill as Prashant (Jaya’s husband)

Neena as Jaya’s mother

Richa chadda as meenu (Jaya’s friend and coach)

आपका इस movie के बारे में क्या कहना है? हमे comment box में ज़रूर बताए।

Sharing is caring

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top
Subscribe us by providing your email address. So that we can notify you when we have new stuff!